जानिए ऐसे शॉर्ट टर्म कोर्स के बारे में जो देगा लाखों रुपए महीने की कमाई !

जानिए ऐसे शॉर्ट टर्म कोर्स के बारे में जो देगा लाखों रुपए महीने की कमाई !

बेरोजगारी और बिज़नस में जिस तरह से ग्रोथ कम होती जा रही है उससे कोई अनजान नहीं है, ऊपर से तकलीफ तब और बढ़ जाती है जब अक्सर अभिभावक अपनी गढ़ी कमाई अथवा कई बार तो कर्ज लेकर अपने बच्चों को नामी प्रोफेशनल कोर्स तो करवा देते हैं पर जानकारी के अभाव में कई बार गलत चयन कर बैठते है ओर स्थिति और बदतर हो जाती है ।

ऐसा आखिर होता क्यों है की बड़े कॉलेज अथवा कोर्स के बाद भी एक ठीक ठाक गुजारा करने लायक जॉब भी नहीं मिलती ?

बहुत सीधा जवाब है, जब आप मार्केट की डिमांड को समझे बिना कोई कोर्स चुन लेते है जहां पहले से ही प्रतियोगिता की होड मची हुई है वहाँ यह तकलीफ होना बहुत आम बात है, ऐसे में अब हर युवा को चाहिए की वो अपनी डिग्री के साथ कोई ऐसा कोर्स करे जो उसे रोजगार या स्वरोजगार में मदद कर सके, जिसकी लागत (फीस) कम हो परंतु आय के साधन अच्छे हो ।

आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएँगे एक ऐसे कॅरियर के बारे में जहां डिमांड अच्छी ख़ासी है और उस फील्ड में काम करने वालों को कमी है तो जाहिर है की आय के साधन भी अच्छे होते हैं ।

इवैंट मैनेजमेंट एवं वैडिंग प्लानिंग एक ऐसा फील्ड है जहां किसी भी संकाय का स्टूडेंट कोर्स में एड्मिशन ले सकता है और डिमांड की अगर बात करें तो हमारे देश में इवैंट एवं वैडिंग के नाम पर जिस हिसाब से खर्च होता है उससे आप सभी भली भांति परिचित है और अब चूंकि समय का अभाव सभी के पास है और जीवन में होने वाले चंद खास मौकों को हर कोई बहुत खास बनाना चाहता है तो ऐसे में अब बढ़ी संख्या में लोग प्रोफेशनल की मदद लेने लगे हैं और एवज में बड़ी फीस भी चुकाते हैं ।

आपको जानकर हैरानी हो सकती है की  EduWings से 2 साल पहले कोर्स करने वाली श्रेया जैन (जो की एक साधारण स्टूडेंट्स, छोटे शहर से हैं) आज औसतन 10-15 लाख रुपए सालाना कमा रही है , श्रेया की तरह कई और स्टूडेंट्स 3 से 8 लाख रुपए तक सालाना कमाना शुरू कर चुके हैं और जैसे जैसे इनका अनुभव बढ़ेगा वैसे वैसे कमाई भी बढ़ती जाएगी ।

अब जरा सोचिए जिस कोर्स की फीस प्रोफेशनल कोर्सेज से कई गुना तक कम होती है और वह अगर ऐसी कमाई होती है तो आप क्या चुनेंगें ?

जिस कोर्स की अवधि मात्र 1 या 2 साल होती है वही दूसरी और 12वीं के बाद प्रोफेशनल कोर्स 3 से 6 साल के होते हैं तो आपको कमाई दूसरों की आजीवन आय से 4 या 5 साल ज्यादा होगी, ऐसे में आप क्या चुनेंगें ?

पढ़ाई में औसत रहने वाले स्टूडेंट्स भी अगर लाखों रुपए सालाना कमा रहे है तो क्या आप अब भी वही प्रोफेशनल कोर्स करना चाहेंगे जहां अच्छी कमाई तो दूर कई बार ठीक ठाक जॉब के भी सपने अधूरे रह जाते हैं ?

फैसला आपको ही करना होगा क्योंकि जीवन आपका है, भविष्य आपका है, कोई और इसका फैसला नहीं कर सकता है, आप कुछ फैसला करें उससे पहले आइये आपको कुछ हैरान करने वाले आंकड़ों से रूबरू करवाते हैं

  • क्या आप जानते हैं की हमारे देश में ऐसी शादियाँ भी होती है जहां सैकड़ों करोड़ रुपया एक ही शादी मे खर्च कर दिया जाता है ?
  • सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 5500 करोड़ से ज्यादा बड़ी इंडस्ट्री हो चुकी है Event Management ।
  • हर साल मुश्किल से 1000 स्टूडेंट्स इस फील्ड में प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेते हैं यानि आप समझ सकते हैं की अभी प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा नहीं हैं ।

यदि आप भी इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो जानिए EduWings कोर्स के साथ क्या क्या अतिरिक्त सुविधाएं मुहैया करवाता है

  • कोर्स के साथ पैड इंटर्नशिप अथवा ऑन जॉब ट्रेनिंग
  • कोर्स पूरा होने के बाद भी 3 साल तक ट्रेनिंग सपोर्ट
  • स्वरोजगार में इच्छुक स्टूडेंट्स को बिज़नस सेटअप करने में पूरी तरह मदद
  • इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा ट्रेनिंग एवं वर्कशॉप
  • क्लास के साथ प्रेक्टिकल ट्रेनिंग
  • सभी स्टूडेंट्स को योग्यता अनुसार Reward / Scholarship
  • सभी स्टूडेंट्स को फ्री टेबलेट पीसी अथवा लैपटॉप

यदि आप कोर्स संबधि और जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिये गए फॉर्म में अपनी सही जानकारी भरें, हमारे प्रतिनिधि आपसे शीघ्र संपर्क करेंगें ।

Fill This Form

Leave a comment